Car Accident Changed My Life

कैसे, A Car Accident Changed My Life ये कहानी एक छोटे लड़के की है जो Drink & Drive वजह से एक पल मे है, जिसकी दुनिया तबाह हो गई।

Car Accident Changed My Life

एक बार मैं Market में घूम रहा था, कुछ जरुरत का सामान खरीदने के लिए ,वहा मैंने देखा कि एक लड़का Toys की दुकान मैं Toys मालिक से कुछ Request कर रहा था । उसकी उम्र लगभग 5 या 6 साल रही होगी , उसे एक गुडिया करादानी थी….

Toys मालिक ने कहा “आपके पास इस गुड़िया को Purchase करने के लिए पैसे Short है।”

वह लड़का मेरे पास आया और पूछा ” क्या आपको यकीन है कि मेरे पास इस गुड़िया को Buy करने के लिए पैसे Short है?”, मैंने उसके पैसे लिए और Count करने लगा और; कहा ”हाँ , दोस्त आप के पास गुड़िया Buy करने के लिए पैसे Short है “

Takat Par Ghamand – Eye Opner story

I saw ”छोटा लड़का अभी भी गुड़िया को अपने हाथ में पकडे हुआ था”  फिर मैं ने उसे पूछा कि वह इस गुड़िया को Buy करने के लिए इतना उत्सुक क्यों हो ?

लडके ने कहा “मेरी एक Sister है जो इस गुड़िया से बहुत ज्यादा प्यार करती थी; बहुत चाहती थी। मैं उसे उसके Birthday का Gift देना चाहता हूँ।
Car Accident Changed My Life - doll with girl
मैं ये गुड़िया अपनी माँ को दूंगा ताकि वह इस गुड़िया को मेरी Sister को दे सके; मेरी Sister भगवान के साथ रहती है” यह कहकर उसकी आंखें आसुओ से भर गई ।
लड़के ने कहा “Dad कहते हैं कि , माँ भी जल्द भगवान को देखने जा रही हैं इसलिए मैं चाहता हूँ के यह गुड़िया मेरी माँ मेरी Sister को दे दे ।
“ये सुन कर मेरा Heart लगभग बंद हो गया; छोटे लड़के ने मुझे देखा और कहा “मैंने माँ को Wait करने के लिए कहा है; जब तक मैं गुड़िया लेके Return नहीं आ जाता।”
फिर उसने मुझे एक Pic दिखायी जहां वह हँस रहा था , उसने मुझे बताया ‘मैं चाहता हूं कि मेरी माँ ये तस्वीर ले लें  ताकि मेरी Sister मुझे भूल ना जाऐ।
मैं अपनी माँ और बहन से बहुत प्यार करता हूं; लेकिन Dad कहते हैं कि माँ को अब Sister के साथ रहना है; फिर उसने Sadness के साथ गुड़िया पर फिर से के नजर देखा…

Sikander Vyapari – Hindi Short Story With Moral


मैंने जल्दी से उस की नज़ारे बचा कर, अपने Wallet मैं से कुछ पैसे उसके पैसो मैं डाल दिया और; लड़के से कहा “मान लीजिए कि अगर मुझसे पैसो की Counting करने मैं कुछ Mistake हो गई हो ,

क्योंना हम फिर से एक बार Count कर लें ?”उसने लड़के ने कहा, ‘ठीक है, मुझे उम्मीद है कि मेरे पास Enough पैसा होगा।”


मैंने उसेके पैसे Count करना शुरू किया , और उसे बोला Sorry, आप के पास गुड़िया खरीदने के अलावा; कुछ Extra पैसे भी है। छोटे लड़के ने कहा: “Thankyou God ,मुझे पैसे देने के लिए ।”


“मै कल रात सोने से पहले God से Pray कीथी ,God मेरे पास गुड़िया खरीदने के लिए पुरे पैसे हो; और मै अपनी माँ के लिए एक White गुलाब खरीदना चाहता था|
लेकिन भगवान से पूछने की मेरी हिम्त नहीं हो रही थी; मेरी माँ को White गुलाब बहुत पसंद है।” बोलै और अलविदा कहे के चला गया ।


मैंने अपनी Shopping ख़तम की लेकिन वह लड़का मेरे Mind से नहीं निकल रहा था  तभी मुझे याद आया के कुछ दिनों पहले News मै पड़ा था ।
एक शराब पिये हुए Track Driver ने एक कार मै सवार Lady और एक छोटी लड़की को टकर मरदि; छोटी लड़की जो तुरंत मर गई, और Lady को एक गंभीर स्थिति में छोड़ के Driver भाग गया ।
Car Accident
Family को यह Deside करना था कि जीवन को बनाए रखने के लिए ICU का प्लग खींचना है; क्योंकि Lady Coma से ठीक नहीं हो पाएगी। सायद यही उस छोटे लड़के का Family थी?
छोटे लड़के के मुलाकात के दो दिन बाद, मैंने News में पढ़ा उस Lady की Death हो गयी  मैं खुद को रोक नहीं पाया, और मैंने एक White गुलाब का गुलदस्ता खरीदा और अंतिम संस्कार के लिए उसके घर गया  उस Lady की Body लोगों के सामने दफ़न करने के लिए रखी हुआ थी ।

Car Accident Changed My Life

वहां ताबूत में, छोटे लड़के की Pic और गुड़िया उसकी छाती पर रखी थी उसल के हाथ में एक सुंदर White गुलाब रखा था। छोटा लड़का का अपनी मां और अपनी Sister से अभी भी बहोत प्यार करता है ।



Moral : आज मेरे लिए सोच पाना बहोत Difficult हो रहा था के कैसे एक Second मै शराब के नशे में डूबे Driver ने एक हस्ते-खेलते परिवार की Car Accident ने Life बदल दी थी
आप सभी से Request है, के Drink & Drive से सिर्फ आप को ही खतरा नहीं है बल्कि दुसरो को भी बहोत खातर है ,Driving & RTO rule का पालन करे । आज भी तकरीबन हर घंटे 4-5 लोग Road Accident से मर जीते है ।

Thanks for Reading “Car Accident Changed My Life” hope You are like this post. If you Like do Comment and let me know your thought…

Summary
Review Date
Reviewed Item
Car Accident Changed My Life
Author Rating
41star1star1star1stargray
Leave a Reply

Close Menu